यह 5 म्यूच्यूअल फंड अपने निवेशक को बना सकते हैं लखपति

By | June 27, 2021

यह 5 म्यूच्यूअल फंड अपने निवेशक को बना सकते हैं लखपति – पिछले कुछ समय में शेयर मार्केट में बहुत बड़ी उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है। जिसकी वजह से बहुत सारे लोग शेयर मार्केट में अच्छा रिटर्न प्राप्त किए हैं। वहीं कुछ ऐसे लोग भी हैं जो शेयर मार्केट में अपना बहुत सारा पैसा गवा चुके हैं। ऐसे में एक बार फिर से सभी लोगों के लिए म्यूच्यूअल फंड एक अच्छा विकल्प बनकर उभरा है।

Read Also : 100 रुपये से भी कम कीमत के यह 5 शेयर आपको बना सकते हैं लखपति

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह पांच म्युचुअल फंड पिछले 3 महीने में अपने निवेशक को 5 गुना रिटर्न दे चुके हैं। यही कारण है कि लोग एक बार फिर से अपने पैसे को म्यूचुअल फंड में निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं। यह तो सभी लोग जानते हैं कि शेयर मार्केट की अपेक्षा म्युचुअल फंड में निवेश करने में बहुत ही कम रिस्क होता है। और शेयर मार्केट के पैसा आपको म्युचुअल फंड में रिटर्न भी अच्छा खासा मिल जाता है।

यह 5 म्यूच्यूअल फंड अपने निवेशक को बना सकते हैं लखपति

इसलिए अब हम आपको इस अटकल के माध्यम से ऐसे पांच म्यूच्यूअल फंड के बारे में जानकारी देंगे। जो पिछले कुछ महीनों में अपने निवेशक को 5 गुना रिटर्न दे चुके हैं।

1 – स्टेट बैंक ऑफ इंडिया

आपको जानकर हैरानी होगी कि स्‍टेट बैंक ऑफ इंडयिा का एसबीआई मैग्‍नम कोमा के म्यूचुअल फंड में पिछले 3 महीनों में लगभग 23% का रिटर्न देखने को मिला है। यानी कि अगर आपने स्टेट बैंक के इस  म्यूच्यूअल फंड पर आपने ₹100000 निवेश किया है तो आपको 3 महीने में ₹123000 का रिटर्न प्राप्त हुआ है। जिस जब से देखा जाए तो आपको लगभग 3 महीने में ₹23000 का शुद्ध मुनाफा प्राप्त हो रहा है।

2 – एचडीएफसी

पिछले 3 महीनों से एचडीएफसी के म्यूचुअल फंड में लगभग 21% का रिटर्न देखा जा रहा है। एचडीएफसी स्‍मॉल कैप फंड मैं अपने निवेशक को लगभग 21% का रिटर्न दिया है। और आने वाले टाइम में भी इस म्यूच्यूअल फंड में अच्छी खासी रिटर्न देने की संभावना देखी जा रही है। अगर आप भी अपने पैसे का अच्छा रिटर्न पाना चाहते हैं तो आपके लिए एचडीएफसी का म्यूच्यूअल फंड एक अच्छा विकल्प है।

3 – एनएंडटी इमर्जिंग बिजनेसेस फंड

पिछले 3 महीने में एनएंडटी इमर्जिंग बिजनेसेस फंड में भी अच्छा खासा रिटर्न देखा जा रहा है। एनएंडटी इमर्जिंग बिजनेसेस  के म्यूच्यूअल फंड ने अपने पिछले 3 महीने में अपने निवेशक को लगभग 21% का रिटर्न दिया है। और आने वाले टाइम में भी इस म्यूच्यूअल फंड में अच्छी खासी तेजी देखने को मिलने वाली है। अगर आप अपने पैसे का अच्छा रिटर्न पाना चाहते हैं तो आपके लिए इस कंपनी के म्यूच्यूअल फंड एक अच्छा विकल्प है।

4 – निप्‍पॉन इंडिया फार्मा फंड

पिछले 3 महीने से निप्‍पॉन इंडिया फार्मा कंपनी की म्यूच्यूअल फंड भी अपने निवेशक को एक अच्छा रिटर्न दे रहे हैं। इस कंपनी के म्यूच्यूअल फंड ने अपने पिछले 3 महीने में निवेशक को लगभग 22% का रिटर्न दिया है। यानी कि अगर आपने इस म्यूच्यूअल फंड पर ₹100000 निवेश किया है तो आपको उस पर पिछले 3 महीने में लगभग ₹22000 का रिटर्न प्राप्त हुआ है।

5 – डीएसपी नेचुरल रिसोर्सेस एंड न्‍यू एनर्जी फंड

डीएसपी नेचुरल रिसोर्सेस एंड न्‍यू एनर्जी  के म्यूच्यूअल फंड भी अपने निवेशक को पिछले 3 महीने में लगभग 22% का रिटर्न दिया है। और आने वाले टाइम में भी इस म्यूच्यूअल फंड में आपको अच्छा रिटर्न प्राप्त हो सकता है। अगर आप अपने पैसे को म्यूच्यूअल फंड में निवेश करने की सोच रहे हैं तो आपके लिए इस कंपनी का म्यूच्यूअल फ्रेंड एक अच्छी चॉइस साबित हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *