ऑनलाइन जीरो बैलेंस बैंक अकाउंट कैसे खोले

By | October 18, 2021

ऑनलाइन जीरो बैलेंस बैंक अकाउंट कैसे खोले – दोस्तों आज हम आपको बताएंगे आप किस तरीके से ऑनलाइन जीरो बैलेंस बैंक अकाउंट खोल सकते हैं। आज के समय में बैंक अकाउंट होना काफी ज्यादा जरूरी है। आप चाहे तो घर बैठे-बैठे भी अपना ऑनलाइन जीरो बैलेंस बैंक अकाउंट को खोल सकते हैं। जिसके बारे में आज हम आपको पूरी जानकारी देने वाले हैं, इसके अंदर आप केवल 2 से 3 मिनट के अंदर ही अपने अकाउंट को खोल सकते हैं। आप चाहे तो इसके अंदर अपने कुछ पैसों को भी सेव कर सकते हैं, जो आपके फ्यूचर में काम आए।

Kotak 811 Saving Account

दोस्तों यह बैंक अकाउंट पिछले कुछ सालों से भारत के अंदर काफी धूम मचा रहा है। यह भारत के अंदर कुछ साल पहले ही लॉन्च हुआ है, और काफी कम समय के अंदर इसके काफी ज्यादा कस्टमर भी बन गए हैं। इसके अंदर आपको काफी सारे फीचर्स मिल जाते हैं। इनकी बैंक की सुविधाएं भी काफी अच्छी है। इसीलिए इनके कम समय में काफी सारे कस्टमर भी बन गए हैं। आप यहां पर जीरो बैलेंस के अंदर भी अपने अकाउंट को रख सकते हैं। तो चलिए अब हम आपको बताते हैं, आप इसके अंदर किस तरीके से अपने अकाउंट को खोल सकते हैं।

Read More – ऑनलाइन जीरो बैलेंस बैंक अकाउंट कैसे खोले

Kotak का Zero Balance अकाउंट कैसे खोले

दोस्तों अब हम आपको बताने वाले हैं कि आप किस तरीके से Kotak के अंदर अपने जीरो बैलेंस अकाउंट को खोल सकते हैं। अकाउंट खोलने के लिए आपको केवल अपने स्मार्टफोन को अपने पास रखना है और एक अच्छा सा इंटरनेट कनेक्शन आपके फोन में होना चाहिए। साथ ही आपको अपने पास अपना आधार कार्ड और पैन कार्ड रखना होगा। क्योंकि अकाउंट खोलते समय आपको अपने आधार कार्ड और पैन कार्ड के नंबर को उस ऐप के अंदर डालना होता है। यहां पर आप केवल 2 से 3 मिनट के अंदर ही अपने अकाउंट को खोल सकते हैं, और फुल KYC करवाने के बाद। आप इस अकाउंट को सेविंग अकाउंट की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। अब हम आपको बताएंगे कि आप किस तरीके से स्टेप बाय स्टेप अपने अकाउंट को खोल सकते हैं।

  • दोस्तों सबसे पहले आपको इस ऐप को अपने फोन के अंदर डाउनलोड करना है। यह आपको प्ले स्टोर के अंदर Kotak 811 Zero Balance Account App के नाम से मिल जाएगा। आप इसको डाउनलोड करके अपने फोन के अंदर इंस्टॉल कर लें।
  • दोस्तों अगर आप यहां पर अकाउंट ओपन करना चाहते हैं। तो आप अपने पास पैन कार्ड और आधार कार्ड को लेकर बैठे। क्योंकि इसके अंदर आपको आधार कार्ड और पैन कार्ड की जरूरत पड़ती है, बिना आधार कार्ड और पैन कार्ड के आप यहां पर बैंक अकाउंट नहीं खोल सकते हैं।
  • आपको तो पता ही होगा कि केवल Kotak बैंक के अंदर ही नहीं बल्कि भारत के अगर आप किसी भी बैंक के अंदर अपना खाता खुलवाना चाहते हैं। तो वहां पर आपके डॉक्यूमेंट मैंडेटरी होते हैं, तभी वह आपके अकाउंट को ओपन करते हैं।
  • उसके बाद आपको केवल यहां पर अपना पैन कार्ड नंबर और आधार कार्ड नंबर इस ऐप के अंदर डालना होता है। इतना करने के बाद ही आपका अकाउंट अब रेडी हो गया है।
  • अगर आप इसकी फुल KYC करना चाहते हैं। तो इसके लिए आप बैंक एग्जीक्यूटिव को अपने एड्रेस पर भी बुला सकते हैं। वह आ करके आपकी फुल KYC भी कर देते हैं, या फिर आप अगर बैंक जाकर करवाना चाहते हैं। तो आप वहां पर भी अपने फुल KYC को करवा सकते हैं। फुल KYC को करवाने के लिए आपके पास ओरिजिनल आधार कार्ड होना चाहिए।
  • दोस्तों जैसे ही आपकी यहां पर फुल KYC हो जाती है। वैसे ही आप यहां पर अपने अकाउंट को सेविंग अकाउंट की तरह, पूरे तरीके से इस्तेमाल कर सकते हो। जैसे कि आप किसी भी दूसरे बैंक अकाउंट को करते हैं। इसके अंदर कोई भी ट्रांजैक्शन लिमिट नहीं होती।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *